Sunday 9 August 2015

मगर शर्म नहीं आती कांग्रेसियों को....


अजीत जोगी ने बयान दिया है कि भाजपा की मोदी सरकार द्वारा एफ डी आई से रेलवे में निजीकरण को बढ़ावा मिलेगा तथा रक्षा क्षेत्र बर्बाद होगा.देश हित की चिंता करने वाला कोई व्यक्ति इस से असहमत नहीं होगा, लेकिन सवाल यही है कि सत्ता से बाहर जाने के बाद ही कांग्रेसियों को सूखा-सूखा क्यों दिखता है?
ये वही कांग्रेस है, जिसने निजीकरण और उदारीकरण की नीतियों को लागू करके देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है. इसी कांग्रेस ने परमाणु करार करके अमेरिका के तलुवे चाटे.इसी कांग्रेस ने थोक व खुदरा व्यापार क्षेत्र में, बैंक-बीमा व अन्यान्य क्षेत्र में एफ डी आई को बढ़ावा दिया. इसी कांग्रेस ने वायदा व्यापार के जरिये खाद्यान्न के क्षेत्र को सटोरियों के हवाले किया. इसी कांग्रेस के राज में दर्जनों बार डीजल-पेट्रोल के रेट बढ़े, महंगाई बेतहाशा बढ़ी, भ्रष्टाचार खूब फला-फूला ...तब कांग्रेस की अक्ल क्या घास चरने गई थी?
...और जोगी का भी रिकॉर्ड कौन-सा साफ़ सुथरा है? केवल छत्तीसगढ़ ही ऐसा राज्य है,जहां कोई सार्वजनिक परिवहन नहीं है. इसे निजी हाथों में देने का श्रेय जोगी के सिवा और किसको जाता है? अब आम जनता निजी बस मालिकों की लूट,धौंस और दादागिरी सहने के लिए मजबूर है. इस निजीकरण का कांग्रेस-भाजपा दोनों के नेता भरपूर लाभ उठा रहे हैं.आज भी जोगी दोनों पार्टियों के बिल्डरों के पक्ष में तनकर खड़े हैं.आखिर इन दोनों पार्टियों की राजनीति तो इन्हीं बिल्डरों, इन्हीं भू-माफियाओं, इन्हीं कालाबाजारियों, इन्हीं उद्योगपतियों, इन्हीं भ्रष्टाचारियों के दम पर चलती है.
भाजपा-कांग्रेस दोनों के वर्गीय हित एक हैं, रूसवाई है तो केवल सत्ता से अलगाने की. लड़ाई है, तो केवल सत्ता की मलाई के बंटवारे में हिस्सेदारी की.
क्या कहा?...आखिर कांग्रेस-भाजपा को शर्म क्यों नहीं आती?--भाई साहब, तो न कांग्रेस राजनीति कर पायेगी, न भाजपा; न जोगी, न मोदी. आखिर मोदी पूर्ण बहुमत में आकर कांग्रेस के अधूरे फैसलों को ही तो क्रियान्वित कर रहे है. मोदी-भाजपा के लिए धन्यवाद करना चाहिए कांग्रेस को...
और जनता को इन्हें 'बेशरम के फूलों के गुलदस्तें' भेंट करना चाहिए....

No comments:

Post a Comment